Hot Posts

6/recent/ticker-posts

चीन अपने विश्वव्यापी अपवाद अभियान को तेज करने के लिए तैयार है, जैसा कि राष्ट्रपति चिनफिंग ने इनफार्मेशन फोर्स की स्थापना के दौरान कही ये बाते

 चीन अपने विश्वव्यापी अपवाद अभियान को तेज करने के लिए तैयार है, जैसा कि राष्ट्रपति चिनफिंग ने इनफार्मेशन फोर्स की स्थापना के  दौरान कही ये बाते

चीन ने विश्वभर में अपने दुष्प्रचार अभियान को गति देने के लिए इंफार्मेशन सपोर्ट फोर्स (आइएसएफ) का गठन किया है। यह फोर्स उसके प्रचार युद्ध में प्रमुख भूमिका निभाएगी। चीन के राष्ट्रपति चिनफिंग के पास केंद्रीय सैन्य आयोग के प्रमुख का पद भी है। चिनफिंग ने आइएसएफ के गठन की घोषणा करते समय फोर्स के कमांडर को उसके प्रतीक वाला ध्वज सौंपा।



बीजिंग, चीन: शुक्रवार को राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चीन में इन्फार्मेशन सपोर्ट फोर्स (आइएसएफ) की स्थापना का ऐलान किया। इस फोर्स को चीनी सेना- पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की एक शाखा के रूप में स्थापित किया गया है। चिनफिंग ने इसे पीएलए की रणनीतिक शाखा के रूप में बताया है और इसे विश्व की सबसे बड़ी सेना के एक अहम स्तंभ के रूप में काम करने की घोषणा की।


चीनी सेना के सर्वोच्च कमांडर हैं चिनफिंग


इस फोर्स के माध्यम से चीन का विश्वव्यापी अपवाद अभियान तेज करने की उम्मीद है, और यह फोर्स उसके प्रचार युद्ध में मुख्य भूमिका निभाएगी। चीन के राष्ट्रपति चिनफिंग के पास केंद्रीय सैन्य आयोग के प्रमुख का पद भी है, जिसके कारण वह चीनी सेना के उच्चतम कमांडर हैं।


2015 में चीन ने एसएसएफ की स्थापना की थी। चिनफिंग ने आइएसएफ के गठन के दौरान फोर्स के कमांडर को ध्वज सौंपते हुए यहां उम्मीद जताई कि इस नई शाखा ने पीएलए की जिम्मेदारियों को उत्कृष्टता से निभाने की दिशा में कदम बढ़ाएगी। पीएलए कम्युनिस्ट पार्टी के निर्देशों के अनुसार कार्य करती है, जिसे पूर्ण करने के लिए इसके सैनिकों ने पार्टी के प्रति निष्ठा दिखाई है।